शहरविपकाबेट

फ़ुटबॉल अमेरिका में बढ़ता है

MLS के अधिकारी हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में फ़ुटबॉल के विकास के बारे में बात कर रहे हैं और कैसे वे इस खेल को देश के लिए अधिक प्रमुखता वाले खेल में बदलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह एक ऐसा कार्य होगा जिसे करने की तुलना में आसान कहा जाता है। कुछ नवीनतम घटनाओं पर विचार करें जो घटित हुई हैं।

टोरंटो एफसी ने स्पोर्टिंग कान्सास के साथ हॉर्न बजाए और 1-2 से हार गए लेकिन परिणाम मैच का चौंकाने वाला नहीं था, यह रेफरी टेड अंकल था।

मैच के दौरान कुल 8 पीले कार्ड प्रदर्शित किए गए थे जिसमें 1 लाल कार्ड शामिल था जिसमें मैट बेसलर को पिच छोड़ना पड़ा और कैनसस सिटी की अपनी टीम को पिच पर केवल 10 पुरुषों के साथ खेलने के लिए छोड़ना पड़ा। कड़े मुकाबले वाले मैचों में यह काफी सामान्य और अक्सर होता है कि खिलाड़ियों को इतने सारे पीले कार्ड दिखाए जाते हैं लेकिन टेड अंकल की हरकतों ने उन्हें मैच का टॉकिंग पॉइंट बना दिया।

टोरंटो के माइकल ब्रैडली (जो पिछले हफ्ते इस लेख में आर्सेनल से जुड़े थे) ने मैच समाप्त होने के बाद रेफरी के फैसलों के प्रति असंतोष व्यक्त किया क्योंकि उन्होंने कहा:

"यह कोई बहाना नहीं है, यह दोनों टीमों के लिए समान था, लेकिन रेफरी बिल्कुल भयानक था। न्यू यॉर्क में एमएलएस कार्यालय में लोग, जब वे लीग में सुधार करने की बात करते हैं, तो पहली चीज जिसे सुधारने की आवश्यकता होती है वह है रेफरी, बॉटम लाइन। यह खट्टे अंगूर के रूप में सामने नहीं आना चाहिए क्योंकि यह सिर्फ वास्तविकता है। और यह दोनों टीमों के लिए बुरा था और मुझे यकीन है कि वे अपने लॉकर रूम में बैठे हैं और खुद से एक ही बात कह रहे हैं, लेकिन उनके साथ तीन अंक हैं और निश्चित रूप से इसे निगलना थोड़ा आसान हो जाता है।

फ़ुटबॉल में रेफरी करना सबसे कठिन कार्यों में से एक है क्योंकि आपको तकनीक या किसी भी प्रकार के रिप्ले की मदद के बिना कुछ ही सेकंड में निर्णय लेना होता है, लेकिन अगरएमएलएससंयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रमुख चीज बनने जा रही है, यह उन तत्वों में से एक है जिन्हें किसी और चीज को पूरा करने से पहले सुधारने की जरूरत है।

मैं